ये 4 राशि Ye 4 raashi वाले होते है vaale hote hai “छुपे रुस्तम” “chhupe rustam”, किसी से भी नहीं बताते kisee se bhee naheen bataate अपना दुख apanaa dukh जाने इनके बारे में jaane inake baare men

Use your ← → (arrow) keys to browse
Loading...

अगर आपको ज्योतिष में विशवास हैं तो ये भी पढ़े 

सबसे ज्यादा अमीर बनते है ये 4 राशि वाले लोग, गाड़ी बंगला पैसा सब होता है इनके पास

rich_men

ज्योतिषशास्त्र में ऐसा कोई नियम या सिद्वांत मौजूद नहीं है जो ये निश्चित कर सके कि किस राशि के लोगों का धन-दौलत पर एकाधिकार होगा। इसके अलावा और कोई अमीरों की श्रेणी में नहीं आ सकता। लेकिन एक बात हमारे जानने योग्य अवश्य है कि ज्योतिष विद्या के अनुसार एक बात जानी जा सकती है कि किस राशि के लोगों के अमीर बनने की संभावना सबसे ज्यादा रहती है। आइए जानते हैं….

दरअसल ये वो राशियां है जिनसे संबंधित जातक मेहनत करने में तो विश्वास रखते ही है साथ ही इन्हें इस बात का भी अंदाजा होता है कि धन किस तरह से कमाया जा सकता है और वो भी जल्दी से जल्दी। आइए जानते है वो चार राशियों के बारे में जिनके जातकां में अमीर बनने की संभावना ज्यादा होती है।

राशी 4

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो:

इस सूची में सबसे पहला नाम है वृषभ राशि के जातकों का, जो शुक्र ग्रह के प्रभाव में होते हैं। शुक्र ग्रह, धन, विलासिता और रोमांस अंक का सूचक है। तो जिन लोगों की राशि वृषभ होती है वो विलास और वैभव से जीने के लिए धन कमाने के अवसर ढूंढ़ लेते हैं।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू:

दूसरी राशि है वृश्चिक। इस राशि के जातकों को भौतिक वस्तुओं से बहुत प्रेम होता है। गाड़ी, बड़ा मकान, कोई बहुत फैली हुई संपत्ति। इनहें ये सब चीजें बहुत आकर्षित करती है। ऐसा नहीं है कि इन बातों को बस अपने दिमाग या दिल में रखते हैं, बल्कि इन्हें पाने के लिए जी-तोड़ मेहनत करने से भी नहीं चूकते और अवसर हाथ में लगते ही इन्हें हासिल कर लेते हैं।

 

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो:

तीसरी राशि है कर्क, ये लोग सिर्फ अवसर की तलाश में रहते हैं। ये भावुक होते हैं और अपने परिवार से बहुत नजदीकी रखते हैं। इनकी ख्वाहिश होती है कि ये अपने परिवार को हर संभव खुशी दे पाएं और उनकी हर इच्छा पूर्ण कर पाएं। इस मानसिकता और स्वभाव की वजह से ही बहुत मेहनत करते हैं ताकि अपने परिवार और अपने सपनों को सच कर पाएं।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे:

सिंह राशि के जातक भीड़ में अपनी पहचान बनाना चाहते हैं। वे दूसरों से अलग दिखना चाहते हैं। उनकी यह चाहत होती है कि लोग उन्हें नोटिस करें, उनकी तारीफ करें और उन्हें अपना आदर्श मानें। वो नेतृत्व की क्षमता रखते है। और इस बाबत शो ऑफ करना भी नहीं भूलते।

Loading...
loading...

धनवान होते है गुरूवार को जन्मे लोग, जन्मवार से जानिए भविष्य

हमारे स्वभाव को वातावरण और दैनिक घटनाएं ही नहीं, हमारे जन्म का दिन भी प्रभावित करता है। जैसे कि गुरूवार को जन्मे लोग पढ़ाकू होते हैं तो शनिवार को जन्मे लोग परिश्रमी। इसी तरह मंगलवार को जन्मे लोग अपने कुटुंब का खास ख्याल रखने वाले होते हैं।

हम सभी लोगों का जन्म सप्ताह के सात दिनों में से किसी एक दिन हुआ है। ज्योतिषशास्त्र की माने तो दिन का हमारे व्यक्तित्व पर गहरा प्रभाव पड़ता है। हमारा जन्म जिस दिन या वार को होता है। उसके प्रभाव से हमारा व्यवहार व चरित्र भी प्रभावित होता है। आइए देखते हैं कि किस वार को जन्म लेने वाले व्यक्ति का स्वभाव कैसा होता है।

रविवार (Sunday)

रविवार सप्ताह का प्रथम दिन होता है। इसे सूर्य का दिन भी कहा जाता है। इस दिन जिस व्यक्ति का जन्म होता है। वह तेजस्वी, गर्वीले और शारीरिक रूप से पित्त प्रकृति के होते हैं। इनके स्वभाव में क्रोध व ओज भरा होता है। ये चतुर और गुणवान होते हैं। ऐसे लोग उत्साही, दानी और संघर्ष करने वाले होते हैं।

सोमवार (Monday)

सोमवार यानी सप्ताह का दूसरा दिन। इस वार को जन्म लेने वाले व्यक्ति बुद्विमान होते हैं। इनकी प्रकृति यानी इनका स्वभाव शांत होता है। इनकी वाणी मधुर और मोहित करने वाली होती है। ये स्थिर स्वभाव के होते है। सुख या दुख सभी स्थिति में ये समान रहते हैं। धन के मामले में भी ये भाग्यशाली होते हैं। इन्हें सरकार व समाज से मान-सम्मान मिलता है।

मंगलवार (Tuesday)

मंगलवार को जिस व्यक्ति का जन्म होता है। वह व्यक्ति जटिल बुद्वि का होता है। ये किसी भी बात को आसानी से नहीं मानते और सभी बातों में इन्हें कुछ न कुछ खोट दिखाई पड़ता है। ये युद्व प्रेमी और पराक्रमी होते हैं। ये अपनी बातों पर कायम रहने वाले होते हैं। आवश्यकता पड़े तो मंगलवार को जन्मे लोग हिंसा पर भी उतर आते हैं। इनके स्वभाव की एक बड़ी विशेषता है कि ये अपने कुटुंब का पूरा ख्याल रखते हैं।

बुधवार (Wednesday)

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार बुधवार को जन्म लेने वाले व्यक्ति मधुर वचन बोलने वाले होते है। इस तिथि के जातक पठन-पाठन में रूचि लेते हैं और ज्ञानी होते हैं। ये लेखन में रूचि लेते हैं और अधिकाशतः इसे ही अपनी जीविका बनाते हैं। इनके पास संपत्ति होती है, परंतु ये धोखेबाज भी होते हैं।

गुरूवार (Thursday)

गुरूवार को जन्मे लोग विद्या व धन से युक्त होते हैं। ये ज्ञानी और धनवान होते हैं। ये विवेकशील होते हैं और शिक्षण को अपना पेशा बनाना पसंद करते हैं। ये उच्च स्तर के सलाहकार भी होते हैं।

शुक्रवार ( Friday)

जिस व्यक्ति का जन्म शुक्रवार को होता है। वह व्यक्ति चंचल स्वभाव का होता है। ये सांसारिक सुखों में लिप्त होने वाले होते हैं। ये तर्क करने में निपुण और नैतिकता में बढ़-चढ़कर होते हैं। ये धनवान और कामदेव के गुणों से प्रभावित रहते हैं। इनकी बुद्वि तीक्ष्ण होती है।

शनिवार (Saturday)

जिस व्यक्ति का जन्म शनिवार को होता है। उस व्यक्ति का स्वभाव कठोर होता है। ये पराक्रमी व परिश्रमी होते हैं। यदि इनके उपर दुख भी आएं तो ये उसे भी सहना जानते हैं। ये न्यायी एवं गंभीर स्वभाव के होते हैं। सेवा करने इन्हें भाता है।

Loading...

Use your ← → (arrow) keys to browse
x
Please like us: